फरीदाबाद: किडनी केस की पीड़िता रिंकी का फ्री में होगा ईलाज, रेनू भाटिया ने दिए निर्देश

फरीदाबाद: किडनी केस की पीड़िता रिंकी का फ्री में होगा ईलाज, रेनू भाटिया ने दिए निर्देश

फरीदाबाद, 24 दिसंबर। हरियाणा राज्य महिला आयोग की चेयरपर्सन रेनू भाटिया आज शनिवार को दोपहर बाद स्थानीय सर्किट गेस्ट हाउस में किडनी केस की पीड़िता रिंकी से मिली। वहीं चेयरपर्सन रेनू भाटिया ने इस केस के सम्बन्ध में पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों और पत्रकारों के साथ समीक्षा बैठक भी की। उन्होंने पुलिस विभाग के अधिकारियों को रिंकी और उसके पति का पूरा पारिवारिक विवरण की जांच पड़ताल करने बारे भी दिशा निर्देश दिए। वहीं अस्पताल प्रशासन को फ्री ऑफ कास्ट पूरा इलाज करने को कहा गया। 

हरियाणा महिला आयोग की चेयर पर्सन रेनू भाटिया ने किडनी केस की पीड़िता से पूरे मामले की बारीकी से हर पहलू पर जानकारी ली और कहा कि सबसे पहले तो किडनी लेना और देना दोनों ही अपराध है। उन्होंने पीड़िता की स्वास्थ्य हालत ठीक न होने की स्थिति में उन्होंने वहां मौजूद  सेक्टर-16 स्तिथ क्यूआरजी अस्पताल के अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे पीड़ित महिला का पूर्ण रूप से निःशुल्क इलाज उनके अस्पताल में कराया जाए और उसके स्वास्थ्य संबंधी सारी  जानकारी महिला आयोग को बताई जाए।

उन्होंने मीडिया के जरिये आम महिलाओं से आह्वान करते हुए कहा कि वे किसी भी प्रकार के लोभ लालच में आकर अपने स्वास्थ्य और जीवन के साथ खिलवाड़ ना होने दें। स्वयं जागरूक हो कर अन्य लोगों में  भी जागरूकता लाएं। समीक्षा बैठक में एसीपी महेन्द्र वर्मा, जिला महिला संरक्षण संरक्षण अधिकारी हेमा कौशिक,महिला निरीक्षक गीता देवी,वन स्टाप सेंटर इंचार्ज मीनू यादव सहित बैठक से जुड़े अन्य अधिकारी और अस्पताल प्रशासन के अधिकारी उपस्थित रहे।

44

No Responses

Write a response