फरीदाबाद के लोगों को जल्द से जल्द दिया जाय आयुष्मान गोल्डन कार्ड, ACS ने दिए अधिकारियों को आदेश

फरीदाबाद के लोगों को जल्द से जल्द दिया जाय आयुष्मान गोल्डन कार्ड, ACS ने दिए अधिकारियों को आदेश

फरीदाबाद, 19 दिसंबर। प्रदेश के स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय अतिरिक्त मुख्य सचिव डॉ. जी अनुपमा ने बताया कि पीपीपी के माध्यम से सरकार जनकल्याणकारी योजनाओं और परियोजनाओं तथा अन्य जन सुविधाओं को आमजन तक तेजी से पहुंचाने के लिए इस्तेमाल करती है।

स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय अतिरिक्त मुख्य सचिव डॉ. जी अनुपमा ने आज बुधवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से चिरायु योजना के तहत आयुष्मान गोल्डन कार्ड बनने के कार्य की समीक्षा बैठक कर रही थी। उन्होंने कहा कि गरीबी रेखा से नीचे रह रहे लोगों की सूचियों के माध्यम से जिला फरीदाबाद में जल्द से जल्द आयुष्मान गोल्डन कार्ड लोगों को प्रदान किए जाए।

एसीएस डाक्टर जी अनुपमा ने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल स्वयं इस कार्य की समीक्षा कर रहे है और कोताही बरतने वाले अधिकारी पर सख्त कार्यवाही की जाएगी। इसलिए सभी विभाग जल्द से जल्द इस कार्य को पूरा करके अपनी प्रोग्रेस रिपोर्ट तैयार करें। उन्होंने कहा कि आंगनवाड़ी वर्कर, आशा वर्कर घर घर जाकर लाभार्थियों को उनके कार्ड वितरित करे  इसके लिए आयुष्मान मित्र की मदद ले। गावों में सरपंचो के साथ मिलकर जिला स्वास्थ्य अधिकारी और उनकी टीमें जिन लोगों के आयुष्मान कार्ड नहीं बने उन लोगों को आयुष्मान कार्ड बनवाने के लिए जागरूक करें। 

सोशल मीडिया और रेडियो के माध्यम से अधिक से अधिक प्रचार प्रसार करे। जिला के मेडिकल कालेज के छात्रों द्वारा लोगों को जागरूक कराए। इस कार्यक्रम के माध्यम से परिवार पहचान पत्र को प्राथमिकता दी जाएगी। लाभार्थी के पास परिवार पहचान पत्र का होना आवश्यक है। बैठक में एडीसी अपराजिता, डिप्टी सीएमओ डॉ गजराज, डॉ दिनेश सहित अन्य अधिकारीगण मौजूद थे।

50

No Responses

Write a response