फरीदाबाद: घर में घुसकर पहले महिला को मारा, फिर लूटपाट कर फरार हुए 2 आरोपी गिरफ्तार

फरीदाबाद: घर में घुसकर पहले महिला को मारा, फिर लूटपाट कर फरार हुए 2 आरोपी गिरफ्तार

डीसीपी क्राइम मुकेश कुमार मल्होत्रा के दिशा निर्देश तथा एसीपी क्राइम सुरेंद्र श्योराण के मार्गदर्शन में कार्रवाई करते हुए क्राइम ब्रांच ऊंचागांव प्रभारी जगबीर सिंह की टीम ने करीब एक महीने पहले सेक्टर 7 एरिया में स्वास्थ्य विभाग की महिला कर्मचारी के घर में घुसकर लूट की वारदात को अंजाम देने के मामले में शामिल अंतिम आरोपी आकाश को गिरफ्तार किया है। इसके साथ ही आकाश का चोरी की अन्य वारदातों में साथ देने वाले आरोपी नफीस को भी गिरफ्तार किया गया है।

पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी आकाश फरीदाबाद के बीपीटीपी एरिया का रहने वाला है वही आरोपी नफीस यूपी के गौतम बुध नगर का निवासी है। आरोपी आकाश करीब एक महीने पहले सेक्टर 7 एरिया में की गई नर्स के घर लूट की वारदात में शामिल था वहीं आरोपी नफीस आकाश के साथ चोरी की अन्य वारदातों में शामिल रहा है। आपको बता दें कि 13 दिसंबर 2022 को सेक्टर 7 थाने में लूट की धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज किया गया था जिसमें आरोपी आकाश ने अपने चार अन्य साथियों के साथ मिलकर 45 वर्षीय नर्स के घर में घुसकर उसके साथ मारपीट करते हुए लूट की वारदात को अंजाम दिया था। पीड़ित महिला मुजेसर में स्थित यूएचसी डिस्पेंसरी में बतौर नर्स तैनात है। श्याम करीब 8:00 बजे जब महिला घर पर अकेली थी तो आरोपियों ने उसे घर में जबरदस्ती घुसकर महिला के साथ मारपीट की और रसोई से तवा उठाकर महिला के सिर में दे मारा जिससे वह बेहोश हो गई। 

आरोपियों ने महिला के घर से करीब 20 तोला सोना ₹6000 तथा एक मोबाइल फोन चोरी किया था। महिला की शिकायत पर थाने में लूट की धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज करके मामले की जांच शुरू की। क्राइम ब्रांच की टीम ने मामले में कार्रवाई करते हुए वारदात में शामिल चार आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया था वही पांचवा आरोपी आकाश पुलिस गिरफ्त से बचने के लिए फरार चल रहा था जिसे क्राइम ब्रांच की टीम ने गुप्त सूत्रों की सूचना के आधार पर गिरफ्तार कर लिया। पुलिस पूछताछ में आरोपी आकाश ने अपने साथी नफीस के साथ मिलकर चोरी तथा स्नैचिंग की तीन अन्य वारदातों के बारे में पुलिस को जानकारी दी जिसके पश्चात आरोपी नफीस को फरीदाबाद के गौछि से गिरफ्तार किया गया। 

आरोपियों के कब्जे से चार मोटरसाइकिल तथा एक मोबाइल फोन बरामद किया गया। पुलिस जांच में सामने आया कि आरोपी नशा करने के आदी है और नशे की आपूर्ति के लिए ही चोरी की वारदातों को अंजाम देते हैं। पुलिस पूछताछ में सामने आया कि आरोपी नफीस के खिलाफ इससे पहले चोरी के 10 से अधिक मुकदमे दर्ज हैं और वह कई बार जेल जा चुका है। पुलिस पूछताछ पूरी होने के पश्चात दोनों आरोपियों को अदालत में पेश किया गया जहां से आरोपी नफीस को जेल भेज दिया गया है वहीं आरोपी आकाश को नर्स के साथ की गई लूट के मामले में 2 दिन के पुलिस रिमांड पर 2 जोड़ी टॉप्स और देशी कट्टा बरामद किया।

46

No Responses

Write a response