एकॉर्ड अस्पताल के डॉ. जितेंद्र की किडनी की मरीज डॉ आँचल ने लिखी किताब, जानिए क्या है ख़ास

एकॉर्ड अस्पताल के डॉ. जितेंद्र की किडनी की मरीज डॉ आँचल ने लिखी किताब, जानिए क्या है ख़ास

फरीदाबाद, 28 दिसंबर: ग्रेटर फरीदाबाद स्थित एकॉर्ड अस्पताल में बुधवार को पुस्तक विमोचन कार्यक्रम का आयोजन किया गया, इस पुस्तक का पूर्व क्रिकेटर विजय यादव ने विमोचन किया, इस मौके पर उनके शिष्य व् भारतीय क्रिकेटर मोहित शर्मा और राहुल तेवतिया मौजूद रहे, उन्होंने डॉ आँचल के जज्बे को सलाम किया और मरीजों का हौंसला अफजाई किया। एकॉर्ड अस्पताल के चेयरमैन डॉ प्रबल रॉय ने बधाई दी, उन्होंने कहा कि अस्पताल में मरीजों को स्मॉर्ट सेवायें उपलब्ध कराई जा रही हैं.

अस्पताल के नेफ्रोलॉजी किडनी व डिपार्टमेंट के चेयरमैन डॉ जितेंद्र कुमार ने बताया कि एकॉर्ड का हमेशा प्रयास रहा है कि किडनी फेलियर के बावजूद मरीजों का जीवन स्वस्थ और खुशहाल रहे. डॉ आँचल मखीजा जो पेश से एक डेंटिस्ट है, उन्होंने साबित कर दिया है कि किडनी फेलियर के बावजूद एक खुशहाल जिंदगी जी जा सकती है, इस स्वास्थ्य की यात्रा में उन्होंने बहुत अच्छे और खराब अनुभव एकत्रित किये हैं, जिसको उन्होंने अपनी किताब  ‘लिविंग नाइसली विद किडनी फेलियर’ के जरिये साझा किया है.

यह पुस्तक उन लोगों के लिए प्रेरणाश्रोत बनेगी जो किडनी की बीमारी से जूझ रहे हैं, उन्होंने कहा कि यह बड़े गर्व की बात है कि पांच साल से किडनी फेलियर की मरीज जो स्वयं डायलिसिस पर है और मरीजों को भी देखती है, खुशहाल रहकर दूसरे मरीजों को भी जीने की प्रेरणा देती है, अपनी किताब के माध्यम से उन्होंने अपनी अच्छी-बुरी यादों के साथ दूसरों को खुश रहने के लिए प्रेरित किया है.

कार्यक्रम में मरीजों ने भी अपने अनुभव साझा किये और जिंदगी जीने के टिप्स भी दिए, डॉ जितेंद्र ने कहा कि अस्पताल में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के डिजिटल इण्डिया अभियान के तहत स्मॉर्ट सुविधाएं उपलब्ध कराने का प्रयास किया जा रहा है, यहाँ मरीज रजिस्ट्रेशन से लेकर ईलाज तक सबकुछ डिजिटल मोड में रखा गया है, जिससे मरीजों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएँ प्राप्त हो सकें। यूरोलॉजिस्ट डॉ सौरभ जोशी और डॉ अनीश नंदा ने कहा कि चिकित्स्क और एकॉर्ड अस्पताल को अपना दोस्त समझकर किडनी के बीमारी के साथ भी खुशहाल जिंदगी जी सकते हैं, इसके लिए अस्पताल हमेशा उनके साथ है.

45

No Responses

Write a response