इस बार सूरजकुंड मेले में होगी 8 राज्यों की थीम, 50 से ज्यादा देशों से आएंगे विदेशी मेहमान

इस बार सूरजकुंड मेले में होगी 8 राज्यों की थीम, 50 से ज्यादा देशों से आएंगे विदेशी मेहमान

फरीदाबाद, 10 जनवरी। डीसी विक्रम सिंह ने कहा कि 36वें अंतर्राष्ट्रीय सूरजकुंड क्राफ्ट्स मेला में जिला प्रशासन की तरफ से एडीसी अपराजिता को नोडल अधिकारी नियुक्त किया गया है।

आपकों बता दें इस बार 3 फरवरी से 19 फरवरी तक आयोजित होने वाला 36वां अन्तर्राष्ट्रीय सूरजकुडं मेला भव्य और बेहतरीन होगा तथा जी-20 के सभी देशों के राजदूत भी इस मेले में शिरकत कर रहे हैं। ऐसे में मेले की तैयारियों को लेकर प्रशासन व सरकार द्वारा सभी तैयारियां और अधिक बेहतरीन ढंग से की जा रही हैं। आगामी तीन फरवरी से शुरू होने वाले 36वें अंतरराष्ट्रीय क्राप्ट मेले की तैयारियों को लेकर प्रशासनिक अधिकारियों की ड्यूटियां सुनिश्चित की जा रही हैं। इस वर्ष भारत को जी-20 समिट को आयोजित करने का मौका मिला है। ऐसे में सूरजकुंड मेला भी जी-20 के देशों का स्वागत व सत्कार करने के लिए तैयार है। अन्तर्राष्ट्रीय सूरजकुडं शिल्प मेले में संघाई कार्पोरेशन आर्गेनाईजेशन के सदस्य भी हिस्सा लेंगे। वहीं मेले में कुल मिलाकर 50 से ज्यादा देशों से विदेशी मेहमान आ रहे हैं।

डीसी विक्रम सिंह ने आगे बताया कि इस बार के मेले के थीम स्टेट पूर्वोत्तर के सभी आठ स्टेट होंगे। मेले में एक हजार से ज्यादा स्टाल तैयार किए गए हैं और इतने ही क्राफ्ट्समैन इस मेले में शिरकत करेंगे।

डीसी विक्रम सिंह ने कहा कि इस बार सूरजकुडं मेले में बड़ी संख्या में लोगों के आने की संभावना है। इसलिए मेले में सफाई, सडक़ों की व्यवस्था, लाईटिंग, बिजली की व्यवस्था, शौचालयों सहित सभी सुविधाएं बेहतरीन सुनिश्चित की जा रही है। इसके लिए सभी विभागों को भी निर्देश दिए गए हैं। उन्होंने सभी विभागों के अधिकारियों से कहा कि सभी विभाग अपनी-अपनी तैयारियां समय से पूरी कर लें।

41

No Responses

Write a response