न्यू ईयर पर हुड़दंगबाजी करने वालों पर होगी कड़ी कार्यवाही, CP के निर्देश पर फरीदाबाद पुलिस अलर्ट

न्यू ईयर पर हुड़दंगबाजी करने वालों पर होगी कड़ी कार्यवाही, CP के निर्देश पर फरीदाबाद पुलिस अलर्ट

फरीदाबादः- पुलिस आयुक्त विकास कुमार अरोड़ा ने वर्ष 2022 की विदाई और नए साल 2023 के आगमन पर शहरवासियों को हार्दिक शुभकामनाएं दी। इसके साथ ही उन्होंने नववर्ष को हर्षोल्लास और शांति पूर्वक तरीके से मनाने की अपील करते हुए कहा कि नव वर्ष को अपने परिजनों के साथ धूमधाम से मनाएं और समाज में शांति बनाए रखने में अपना सहयोग दें। नए साल में नए लक्ष्यों को निर्धारित करके उन्हें पूरा करने के लिए मेहनत करें और अपने साथियों को भी सही राह दिखाकर उनकी जिंदगी में नए रंग बिखेरने की कोशिश करें।

पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने बताया कि नववर्ष के आगमन पर शहर में कानून व्यवस्था कायम रखने के लिए फरीदाबाद पुलिस पूरी तरह से सतर्क है। पुलिस आयुक्त विकास कुमार अरोड़ा ने सभी डीसीपी एसीपी, थाना व चौकी प्रभारियों के साथ बैठक आयोजित करके इसके बारे में विशेष दिशा निर्देश दिए हैं। उन्होने बताया कि दिनांक 31 दिसंबर की रात को नव वर्ष के उपलक्ष्य में लगी सभी कानून व्यवस्था ड्यूटी पूरी रात जारी रहेगी व सभी पुलिस उपायुक्त व सभी सहायक पुलिस आयुक्त, फरीदाबाद अपने-अपने क्षेत्र में गस्त में रहकर कानून व्यवस्था एवं शान्ति बनाए रखेगें व पुलिस उपायुक्त, यातायात व प्रबन्धक थाना यातायात, यातायात को सुचारू रूप से चलाना सुनिश्चित करेंगे। कानून व्यवस्था कायम रखने के लिए शहर में 2,000 से अधिक पुलिसकर्मी तैनात रहेंगे। नव वर्ष पर हुड़दंगबाजो एवं शरारती तत्वों से निपटने व शहर में कानून एवं शांति व्यव्स्था बनाए रखने के लिए ईआरवी, पीसीआर, राईडर एवं सभी जोनों में नाके लगाकर सख्ती से चैकिंग की जाएगी है। नव वर्ष के उपलक्ष्य में लोग शराब का सेवन करके शराब के नशे में गाड़ी चलाते है जिससे दुर्घटना होने की संभावना अधिक हो जाती है। 

यातायात निरीक्षक व सभी प्रबन्धक थाना अपने-अपने इलाका में चैकिंग करेंगे और नशे की हालत मे वाहन चलाने वालों के खिलाफ सख्त कानूनी कार्यवाही करेंगे। कही पर किसी भी समारोह में छेड-छाड व छीना झपटी ना हो इसके लिए प्रत्येक प्रबन्धक थाना महिला पुलिसकर्मीयों को सम्मलित करके टीमे बनाएंगे तथा आबकारी अधिनियम के अनुसार होटलों, ठेको, रैस्टोरेंट इत्यादि पर विशेष ध्यान रखेगें कि किसी भी होटलों, ठेको, रैस्टोरेंट आदि में शराब सर्व/बिक्री ना हो।

मॉल्स, शॉपिंग कॉम्प्लेक्स, मुख्य मार्केट, होटल, रेस्टोरेंट, पार्टी हॉल, चिन्हित चौक चौराहों के पास शाम 6 बजे से 60 से अधिक पुलिस नाके लगाकर अपराधी किस्म के व्यक्तियों पर पैनी नजर रखी जाएगी। पुलिस आयुक्त ने सभी पुलिसकर्मीयों एवं फरीदाबाद वासियों को नववर्ष की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि नववर्ष आपको सारी खुशियां दे और आपके सभी सपने पूरे हों। फरीदाबाद पुलिस सदैव आपके साथ है।

48

No Responses

Write a response