वेट लिफ्टिंग चैंपियनशिप का उद्घाटन कर बोले नितिन सिंगला, जय जवान, जय किसान, जय पहलवान

वेट लिफ्टिंग चैंपियनशिप का उद्घाटन कर बोले नितिन सिंगला, जय जवान, जय किसान, जय पहलवान

फरीदाबाद, 21 जनवरी: सेक्टर-16 में स्थित किसान भवन में आज 5वीं हरियाणा स्टेट स्ट्रेंथ लिफ्टिंग एंड इनक्लाइन बेंच प्रेस चैंपियनशिप का आयोजन किया गया, इस कार्यक्रम में फरीदाबाद युवा कांग्रेस के जिलाध्यक्ष ( शहरी ) नितिन सिंगला ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत की। इस अवसर पर नितिन सिंगला ने प्रतिभागी खिलाड़ियों तथा प्रदेश भर से आए खिलाड़ियों से मुलाकात कर उनका उत्साहवर्धन किया। इसके साथ ही उन्होंने हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा की सरकार द्वारा पदक लाओं – पद पाओ जैसी खिलाड़ियों के हित की नीतियों से अवगत करवाया।

आपको बता दें कि स्ट्रेंथ लिफ्टिंग एंड इनक्लाइन बेंच प्रेस चैंपियनशिप का आयोजन वर्ल्ड चैम्पियन महिला पहलवान नीलम सिंह के नेतृत्व में किया गया है, ये कम्पटीशन 21 और 22 जनवरी तक चलेगा। रोहतक, जींद, भिवानी, पानीपत समेत पूरे हरियाणा के जूनियर, सीनियर पहलवान इस चैम्पियनशिप में हिस्सा ले रहे हैं. नीलम पहलवान ने अपनी एकेडमी भी बना रखी है, जिसमें वह गरीब बच्चों को फ्री में ट्रेनिंग देती हैं. 


झज्जर की रहने वाली 5 बार की वर्ल्ड चैम्पियन अर्जुन अवॉर्डी पूजा कादियान भी इस कार्यक्रम में पहुँची और खिलाड़ियों को सम्बोधित कर उनका उत्साहवर्धन किया। 

5 बार की वर्ल्ड चैम्पियन अर्जुन अवार्डी पूजा कादियान 

फरीदाबाद पुलिस में इंस्पेक्टर, अर्जुन अवार्डी और पूर्व राष्ट्रीय रेसलर नेहा राठी भी इस अवसर पर पहुँची, कार्यक्रम में पहुँचने पर उनका जोरदार स्वागत किया गया। इस अवसर पर इंस्पेक्टर नेहा राठी ने कार्यक्रम की आयोजक नीलम सिंह पहलवान की जमकर तारीफ की और खिलाड़ियों का उत्साहवर्धन किया। नेहा राठी ने कहा, मैं ही नीलम को इस खेल में लेकर आयी थी। नीलम ने बहुत मेहनत की है और देश का नाम रोशन किया है, आज वह जो कुछ भी हैं अपनी मेहनत के बलपर हैं। वह खेल के प्रति समर्पित हैं और नए खिलाड़ियों की मदद करती हैं। उन्होंने कई अच्छे खिलाड़ी देश को दिए हैं। 

आपको बता दें कि फरीदाबाद में आयोजित 5th हरियाणा स्टेट स्ट्रेंथलिफ्टिंग एंड एन्कलाइन बेंच प्रेस कम्पटीशन में पूरे हरियाणा के खिलाफ आये हैं और यह प्रतियोगिता  सेक्टर 16 स्थित किसान भवन में आयोजित की गयी है। 22 तारीख को फाइनल होगा और नतीजे घोषित किये जाएंगे। 

44

No Responses

Write a response