रावल इंस्टीट्यूशंस में एनुअल फिएस्टा 2023 का हुआ आयोजन

रावल इंस्टीट्यूशंस में एनुअल फिएस्टा 2023 का हुआ आयोजन

रावल इंस्टीटयुशंस में एनुअल फिएस्टा 2023 का आयोजन बहुत धूमधाम के साथ किया गया। प्रोफेसर एस.के.तोमर, वाईस चांसलर  जे सी बोस यूनिवर्सिटी ऑफ़ साइंस एंड टेक्नोलॉजी वाई एम सी ए फरीदाबाद ने बतौर मुख्य अतिथि कार्यक्रम की शोभा बढ़ाई। रावल इंस्टीटयुशंस के एडमिनिस्ट्रेटर अनिल प्रताप सिंह  ने मुख्य अतिथि का स्वागत किया और मुख्य अतिथि को अवगत कराया कि इस वार्षिक उत्सव को भारत की सांस्कृतिक विविधता के विषय पर आयोजित किया गया था। 

कार्यक्रम के आरम्भ  में  डॉ. हम्बीर सिंह, डायरेक्टर रावल इंस्टीटयूट ऑफ़ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी, ने रावल इंस्टीटयुशंस की एनुअल रिपोर्ट प्रस्तुत की । इस अवसर पर सभी विभागों के यूनिवर्सिटी परिणाम के टॉपर्स को प्रोफेसर एस.के. तोमर ने ट्रॉफी देकर सम्मानित किया। साथ ही रावल इंस्टीटयुशंस के शिक्षकों को भी शिक्षा के क्षेत्र में उनकी उपलब्धि के लिए सम्मानित कर होंसला हफ़्ज़ाई की गयी। डॉ. राजेश तिवारी, डायरेक्टर रावल इंस्टीटयूट ऑफ़ मैनेजमेंट ने विभिन्न गतिविधियों के प्रतिभागियों तथा विजेताओं का होंसला बढ़ाया। 

प्रोफेसर एस.के. तोमर ने अपने संबोधन में छात्रों और स्टाफ में हर संभव तरीके से समाज से बातचीत करने और योगदान करने की आवश्यकता के बारे में बात की। उन्होंने समाज में शिक्षकों के महत्व पर प्रकाश डाला और छात्रों को प्रोत्साहित किया कि वर्तमान परिदृश्य में छात्रों के लिए अवसरों की कोई कमी नहीं है और उन्हें नवाचार में संलग्न होना चाहिए और वैज्ञानिक दृष्टिकोण अपनाना चाहिए। वार्षिकोत्सव के दौरान विद्यार्थियों के लिए विभिन्न प्रतियोगिताएं – सांस्कृतिक, कला, प्रबंधन तथा तकनीकी सम्बंधित, आयोजित की गईं । विभिन्न प्रतियोगिताओं में विद्यार्थियों ने अपनी योग्यता व प्रतिभा का प्रदर्शन बढ़-चढ़ कर किया। कार्यक्रम के अंत  में रावल कॉलेज ऑफ़ एजुकेशन की प्रिंसिपल डॉ. सोनल छाबरा ने उपस्थित सभी का धन्यवाद किया।

42

No Responses

Write a response