सूरजकुंड मेले में बङी चौपाल पर देश-विदेशी कलाकारों ने मचाई धूम, देखें शानदार तस्वीरें

सूरजकुंड मेले में बङी चौपाल पर देश-विदेशी कलाकारों ने मचाई धूम, देखें शानदार तस्वीरें

सूरजकुंड (फरीदाबाद), 14 फरवरी। 36 वें सूरजकुंड अंतर्राष्ट्रीय शिल्प मेला की मुख्य चौपाल पर आज मंगलवार को प्रात: कालीन सत्र में पंजाब के पटियाला से आई रबि कुन्नर की पार्टी ने पंजाब राज्य में बैशाखी के मौके पर अच्छी फसल होने की खुशी में किया जाने वाला भांगडा नृत्य मेरा भी जी करदा प्रस्तुत कर मुख्य चौपाल के सभी पर्यटकों को लुभाया। वहीं यूएई देश के कलाकारों ने फोक डांस किया। 

मेद्यालय का प्रसिद्ध कसाद मस्ती नृत्य खासी जनजाति के लोगों द्वारा उस समय किया जाने वाला नृत्य है जब प्राचीन काल में राजा युद्ध जीत कर आते थे, उस जीत की खुशी में कसाद मस्ती नृत्य किया जाता है। मेले में घाना देश से आए कलाकारों ने अपने युवाओं को आजादी के महत्व का मतलब समझाते हुए प्रसिद्ध वॉरियर फोक डांस करके चौपाल पर बैठे सभी दर्शकों का मन मोह लिया। दर्शकों ने भी तालियां बजाकर सभी कलाकारों का हौंसला बढाया।

 

इसी क्रम में त्रिपुरा से आए लोक कलाकारों ने ओजारिगी रियांग जनजाति के लोगों द्वारा महिलाओं द्वारा मटके पर खडा होकर किया जाने वाला नृत्य कर सभी को मंत्र मुग्ध किया। सूडान के कलाकारों ने खुशी के अवसर पर अतिथियों के सम्माना में किया जाने वाल फरगिया डांस कर समां बांध कर दर्शकों का मन मोहा। उज्बेकिस्तान के कलाकारों ने मन मोहक लाजमी डांस प्रस्तुत कर चौपाल में बैठे सभी पर्यटकों को ताली बजाने व झूमने पर मजबूर कर दिया। यूगांडा देश के कलाकारों ने भी डिंगिंग डांस व एंटोगोरो डांस की प्रस्तुतियां दी। इस अवसर पर मुख्य चौपाल पर बैठक वरिष्ठ नागरिक व सभी दर्शकों ने तालियां बजाकर देश-विदेश के कलाकारों का हौंसला बढाया।

38

No Responses

Write a response