CSC सेंटर का ADC ने किया निरिक्षण, कहा- PPP में करेक्शन कराने के लिए किसी को पैसे न दें

CSC सेंटर का ADC ने किया निरिक्षण, कहा- PPP में करेक्शन कराने के लिए किसी को पैसे न दें

फरीदाबाद, 27 फरवरी। अतिरिक्त उपायुक्त अपराजिता ने कहा कि सरकार द्वारा जारी हिदायतों के अनुसार आजादी के अमृत महोत्सव की श्रृंखला में फरीदाबाद जिला में परिवार पहचान पत्रों में शुद्धिकरण के लिए सरल केंद्रों (अटल सेवा केंद्र) और सीएससी सेंटरों पर जाकर कोई भी व्यक्ति अपने परिवार पहचान पत्र में शुद्धिकरण करा सकता है। 

उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा कि परिवार पहचान पत्र में शुद्धिकरण करने के लिए किसी भी अनजान व्यक्ति की बातों में आकर उसको किसी भी प्रकार की आर्थिक राशि न दे और अगर कोई शुद्धिकरण के बदले पैसा मांगे तो उसकी शिकायत एडीसी कार्यालय में करे।

एडीसी अपराजिता आज सोमवार को सरल केंद्रों और सीएससी सेंटर का निरीक्षण कर वहां पर बारीकी से समीक्षा कर लोगों की समस्याएं भी सुन रही थी। 

एडीसी अपराजिता ने बताया कि डीसी विक्रम सिंह के कुशल मार्गदर्शन में मुख्यालय द्वारा परिवार पहचान पत्रों के साथ बीपीएल कार्डों की सुविधा को भी जोड़ा गया है। 

बीपीएल कार्डों का लाभ उन्हीं लोगों को दिया जा रहा है, जिनकी परिवार पहचान पत्र में आय एक लाख 80 हजार रुपये से कम है। सरकार का उद्देश्य प्रत्येक पात्र व्यक्ति व समाज में अंतिम पंक्ति में बैठे व्यक्ति तक सरकार की सुविधाओं का लाभ पहुंचाना है। उन्होंने कहा कि जिन लोगों को परिवार पहचान पत्र में दी गई आय के अनुसार अपात्र माना गया है। वह ग्रीवांस पोर्टल पर अपनी शिकायत दर्ज करवा सकते हैं।

33

No Responses

Write a response