होली पर हुड़दंग करने वालों पर कड़ी कार्यवाही करेगी फरीदाबाद पुलिस, CP ने दिए निर्देश

होली पर हुड़दंग करने वालों पर कड़ी कार्यवाही करेगी फरीदाबाद पुलिस, CP ने दिए निर्देश

फरीदाबाद: इस वर्ष 8 मार्च को होली के अवसर पर लोगों से हुड़दंग न करने व त्योहार को शांतिपूर्वक तरीके से मनाए। पुलिस आयुक्त विकास कुमार अरोड़ा के द्वारा असमाजिक तत्वों के खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई के दिशा निर्देश दिए है।  

पुलिस आयुक्त विकास कुमार अरोड़ा ने कहा कि इस शुभ अवसर पर नागरिकों, फरीदाबाद पुलिस के समस्त अधिकारियों व जवानों सहित उनके परिवारों को अग्रिम शुभकामनाएं देते हुए कहा कि यह त्योहार लोगों की धार्मिक आस्था का प्रतीक है और सभी नागरिक इसे उत्साहपूर्वक मानते हैं।

नागरिक इन त्योहारों को भारी उत्साह और हर्षोल्लास के साथ मनाएंगे। पिछली बार की तरह इस बार भी सभी को अपनी सुरक्षा को लेकर ज्यादा एहतियात बरतने की जरूरत है ताकि यह पर्व सभी के लिए खुशियों से भरा हो और सभी कोरोना संक्रमण से भी बचे रहें। फील्ड में तैनात पुलिस अधिकारियों को विशेष निर्देश जारी करते हुए कहा कि वे होली के अवसर पर प्रदेश में कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए अतिरिक्त सतर्क रहें।

पुलिस आयुक्त ने उम्मीद जताई कि होली के अवसर पर कुछ उपद्रवी लोग भांग या शराब के नशे में धुत होकर वाहनों पर सवार हो जाते हैं और तेज गति से सड़कों पर वाहन दौड़ाते हैं जिसके परिणामस्वरूप गंभीर दुर्घटनाएं घटित होती हैं। इन दुर्घटनाओं में वाहन चालक के साथ साथ अन्य लोगों को भी इसके गंभीर दुष्परिणाम भुगतने पड़ते हैं। कुछ लोग नशे में धुत होकर छोटी मोटी बातों के चलते आपस में लड़ाई झगड़ा करते हैं जिसकी वजह से दोनों पक्षों को गंभीर चोट पहुंचती है और भाईचारा बिगड़ता है। 

पुलिस प्रशासन इस प्रकार हुड़दंगबाजी और नशे का सेवन कर लड़ाई झगड़ा करने वाले उपद्रवियों के साथ सख्ती से पेश आएगा और उनके खिलाफ सख्त कानून कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने नागरिकों से त्यौहार को मनाते समय दूसरों की भावनाओं का सम्मान करने और उनकी संवेदनशीलता को ठेस न पहुंचाने की भी अपील की।

46

No Responses

Write a response