रावल इंस्टिट्यूशन में हुआ नशा जागरूकता सेमिनार का आयोजन

रावल इंस्टिट्यूशन में हुआ नशा जागरूकता सेमिनार का आयोजन

रावल इंस्टिट्यूशन में हमेशा से ही विद्यार्थियों की सुरक्षा तथा जागरूकता के महत्वपूर्ण कदम में अग्रसर रहा है। इसी उद्देश्य को प्राप्त करने के लिए रावल इंस्टिट्यूशन ने जोनल प्रशिक्षण संस्थान (एन ए सी आई एन), दिल्ली के साथ मिलकर  “इंडियन कस्टम तथा ड्रग्स जागरूकता” पर छात्रों और शिक्षकों के लिए एक सेमिनार का आयोजन किया। इस अवसर पर कार्यक्रम के मुख्य वक्ता के रुप में श्री प्रकाश वीर सिंह मीना (आई आर एस) एडीशनल कमिश्नर, सेंट्रल बोर्ड आफ इनडायरेक्ट टैक्स एवं कस्टम, वित्त मंत्रालय, भारत सरकार तथा श्री आदित्य सिंह यादव (आई आर एस )डिप्टी कमिश्नर, सेंट्रल बोर्ड आफ इनडायरेक्ट टैक्स एवं कस्टम, वित्त मंत्रालय ,भारत सरकार आमंत्रित थेl 

डॉ राजेश तिवारी डायरेक्टर (आर आई एम) ने वक्ताओं का स्वागत किया। श्री आदित्य सिंह यादव जी ने इस बड़े ही अहम मुद्दे को प्रमाणित तथ्यों को आधार बनाकर विद्यार्थियों के सामने प्रस्तुत किया जिसका मुख्य उद्देश्य आज के समय में चल रही इस बुरी लत को युवा पीढ़ी से दूर रखना था जो उनके भविष्य को गर्त में ले जा सकती है। इसी मुद्दे पर गंभीर चर्चा के रूप में श्री प्रकाश वीर सिंह मीना जी ने अपनी विचारधारा से अवगत करवाते हुए कहा कि नशे से शारीरिक पतन और मानसिक पतन के साथ मनुष्य का सामाजिक हानि भी होती है। 

कार्यक्रम के अंत में रावल इंस्टिट्यूशन के प्रशासक अनिल प्रताप सिंह ने धन्यवाद ज्ञापन करते हुए कहा कि रावल इंस्टिट्यूशन अपने इन्हीं प्रयासों से समाज में नशे की फैल रही भयावह और वास्तविक स्थितियों से विद्यार्थियों को जागरूक करने के लिए ऐसे कार्यक्रमों का आयोजन करता रहेगा ताकि वे जागृत नागरिक के रूप में आगे आए और देश के भविष्य को सुरक्षित बनाने में अपना योगदान दें।

70

No Responses

Write a response