कौन है पुनीत सुपरस्टार ? AGE, Earning, Wiki, & BIO

कौन है पुनीत सुपरस्टार ? AGE, Earning, Wiki, & BIO

हाल ही में उभरते हुए इन्फ्लुएंसर्स की दौड़ में पुनीत सुपेर्टस्टर भी अपनी जगह बना चुके हैं। सोशल मीडिया यानि इंस्टाग्राम इत्यादि प्लेटफार्म पर उनके १.४ मिलियन अनुयायियों हैं और बिग बॉस में आ जाने से वह अत्यंत प्रसिद्ध भी हो गए हैं। वह अपने मजाकिया संवादों और हास्य पंक्तियों के लिए प्रसिद्ध है। उनकी लोक प्रियता बच्चों में भी देखी जा रही है आईये जानते हैं उनकी इस बढ़ती लोक प्रियता और तरक्की उनके जीवन परिचय के माध्यम से एवं साथ ही अन्य सामान रोचक तथ्।

पुनीत ने प्रसिद्ध होने का प्रयास अपने भाई को देख कर किया था जहाँ वह Tik-Tok के मध्य से लिप सिंक वीडियोस बनाते थे परन्तु दुर्भाग्य से Tik-Tok भारत में बेन हो गया लेकिन पुनीत ने यहाँ हार नहीं मानी और वह वीडियोस अन्य सोशल मीडिया पर डालते रहे उनकी यही समर्पण के कारण ही उन्हें इतनी सुर्खियाँ मिली।

Contents

पुनीत सुपरस्टार का जीवन परिचय

पुनीत सुपरस्टार उनका असली नाम नहीं है, उनका असली नाम प्रकाश है। वह मध्यम वर्गीय परिवार से हैं हल ही में उन्हें बिग बॉस OTT 2 पर जाने का अवसर मिला परन्तु उनके वहां अराजकता पैदा करने के कारन उन्हें वहां से जाने के लिए कहा गया।

वास्तविक नामप्रकाश कुमार
सोशल मीडिया नामलार्ड पुनीत सुपरस्टार
जन्म की तारीख१९९२
आयु३१ वर्ष
जन्मस्थलग़ज़िआबाद, उत्तर प्रदेश
वर्तमान निवासनई दिल्ली, भारत
शैक्षणिक योग्यताडी.ऐ .वि पब्लिक स्कूल, साहिबाबाद
धर्महिंदू
राष्ट्रीयताभारतीय

पुनीत सुपरस्टार की फिजिकल अपीयरेंस

लम्बाई५ फ़ीट ५ इंच
वज़न७५ किलो
आँखों का रंगभूरा
बालों का रंगकला
शरीर का माप35-32-14

बिग बॉस ओटीटी 2 में पुनीत सुपरस्टार

बिग बॉस ओटीटी की शुरुवात हो चुकी है और सभी प्रतियोगियों में से एक लार्ड पुनीत भी हैं। हर साल यह कार्यक्रम कलर्स टीवी पर प्रसारित होता आया है लेकिन इस बार जिओ सिनेमा के ओटीटी प्लेटफार्म पर दिखाया जा रहा है।

इस कार्यक्रम में इस बार केवल उन्ही प्रतियोगी को बुलाया गया है जो सोशल मीडिया पर प्रसिद्ध है और पुनीत सुपरस्टार का नाम उन्ही में से एक है। उनके शो में आने से फंस बोहत उत्तेजित थे परन्तु दुर्भाग्य से उन्हें शुरवात में ही जाना पड़ा। उनके निकलने की वजह उन्होंने खुद ही बनाई, नियमो का पालन न कर के और अपने साथी प्रतियोगी को बिग बॉस के खिलाफ भड़काने और अन्य सामान चीजों के चलते उन्हें काफी जल्दी शो से बाहर का रस्ता देखना पड़ा। कहा गया है की वह अपने चेहरे पर टूथपेस्ट लगाने से लेकर और अन्य समानो का गलत तरीके से उपयोग कर रहे थे कंटेस्टेंट्स उनके इस व्यवाहर से काफी परेशान होने लगे और उनके इसी दुर्व्यवाहर की वजह से उन्होंने बिग बॉस से उनको घर से निकलने की बात की।

पुनीत सुपरस्टार करियर

अपनी शिक्षा पूरी करने के पश्चात् प्रकाश कुमार ने नौकरी करने का प्रयास किया उन्होंने एक कम्पनी में १०,००० वेतन पर काम किया लेकिन उन्हें अपने बॉस का व्यवाहर और वेतन से संतुष्टि नहीं थी तो २०१६ में उन्होंने अपनी नौकरी छोड़ दी और कुछ समय तक बेरोजगार रहे।
उनके भाई ने उन्हें टिक टोक पर वीडियोस बनाने के लिए प्रेरित किया जिस से उन्हें हाथों हाथ लोकप्रियता प्राप्त हुई।

भारत में २०२० में टिक टोक क बन होने से उन्हें काफी निराशा हुई पर उन्होंने इसे अपने करियर की शुरवात समझ कर और प्रयास किया और इंस्टाग्राम पर रील्स और यूट्यूब पर अपनी दिनचर्या की वीडियोस दाल कर लोगो का मनोरंजन किया। कुछ समय पश्चात् उनकी आवाज़ में और लोग भी वीडियो और मीम बनाने लगे जिस से उन्होंने अपनी पहचान प्रसिद्धि और प्रतिष्ठा बनायीं।

पुनीत सुपरस्टार नेट वर्थ

अपने करियर की शुरवात में पुनीत केवल १०,००० रूपये कमाते थ। इंटरनेट पर प्रसिद्ध होने के बाद उन्होंने लाखो में कामना शुरू कर दिया। शुरवाती साल में इंस्टाग्राम क दवारा १० से १५ लाख तक का वेतन होने लग। यही नहीं उन्हें यूट्यूब के पृष्ठांकन से भी आये आने लगी जो २२-२४ लाख रूपये है। और अगर हम उनकी अन्य आये क बारे में बात करें जैसे की कॉलोअबॉरशन वीडियो और ब्रांड प्रमोशन इत्यादि तो उनकी आये कर४ेब ५-७ लाख जुड़ जाती है।
जिस से पुनीत सुपरस्टार की नेट वर्थ ५७ लाख रूपये की है।

पुनीत सुपरस्टार का जीवन परिचय: निष्कर्ष

लार्ड पुनीत सुपरस्टार को मीम का भगवन कहा गया है, उन्होंने एक मध्य वर्ग परिवार में जन्म लेने क बाद भी अपनी जगह इंटरनेट पर बना ली और दिलचस्प वीडियो से दर्शको का मनोरंजन किय। उन्होंने हल ही में बिग बास से निकले जाने की जवाब में अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर वीडियो डाली जो एक बार फिर दर्शको को मज़ेदार लगी।

73

No Responses

Write a response