केंद्रीय मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने झाड़ू लगाकर की स्वच्छता अभियान की शुरुआत

केंद्रीय मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने झाड़ू लगाकर की स्वच्छता अभियान की शुरुआत

फरीदाबाद, 30 सितंबर। भारत सरकार के भारी उद्योग एवं उर्जा विभाग के केन्द्रीय राज्य मंत्री कृष्ण पाल गुर्जर सरकार द्वारा जारी हिदायतों के अनुसार आजादी के अमृत महोत्सव की श्रृंखला में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्मोत्सव सेवा पखवाड़ा के तहत आज ग्राम पंचायत अलीपुर, शिकारगाह में मनरेगा मजदूरों द्वारा कराये जा रहे तालाब निर्माण कार्य का जायजा लिया और खोदाई कार्य में श्रमदान दिया और साथ ही स्वच्छता अभियान की शुरुआत की। उन्होंने कहा कि अमृत सरोवर के तहत तालाबों का सुंदरीकण होगा। 

अमृत सरोवर के तहत तालाबों का सुंदरीकरण होगा क्योंकि तालाब गांव की धरोहर होते है। गांव की धरोहर के रखरखाव की जिम्मेदारी हम सब की बनती है। अमृत सरोवर के निर्माण के लिए समाज के सभी वर्ग श्रमदान करें। इससे जल संकट से हमें मुक्ति मिलेगी। भू-जल स्तर बढ़ेगा तथा खेती-किसानी का सिंचित रकबा भी बढ़ेगा तथा भविष्य के लिए क्षेत्रवासियों को काफी सहूलियत हो जाएगी।

उन्होंने कहा कि स्वच्छता मनुष्य के जीवन का पहला अहम हिस्सा है। स्वच्छता से ही मनुष्य स्वस्थ रहता है। इसलिए स्वच्छता के प्रति संपूर्ण भावना से मनुष्य को काम करना चाहिए। इसके लिए मनुष्य को अपने शरीर की साफ सफाई के साथ घर, कार्यालय और घर के आंगन तथा गली की भी स्वच्छता में विशेष योगदान देना चाहिए। इस दौरान केंद्रीय राज्य मंत्री ने खुद झाड़ू लगाकर गंदगी को इकट्ठा किया और फिर डंपिंग ग्राउंड के लिए भेजा।

इस अवसर पर एसडीएम परमजीत चहल, एसडीओ पंचायती राज हरेंदर, एसईपीओ राजेश पराशर, परियोजना अधिकारी सुजाता, एबीपीओ मनरेगा करण सहित कई अधिकारीगण मौजूद थे।

7

No Responses

Write a response