फिल्म ब्रह्मास्त्र देखने के लिए नहीं मिले रहे थे दर्शक तो घटा दिया टिकटों का दाम

फिल्म ब्रह्मास्त्र देखने के लिए नहीं मिले रहे थे दर्शक तो घटा दिया टिकटों का दाम

बॉलीवुड इंडस्ट्री इस समय बहुत बुरे दौर से गुजर रही है क्योंकि आजकल जो भी फिल्में रिलीज हो रही हैं वह फ्लॉप ही नहीं सुपर फ्लॉप हो रही हैं, फ़िल्में अपनी लागत तक नहीं निकाल पा रही हैं, इसके दो कारण हैं, एक बायकॉट का माहौल और दूसरा बजट, लोग इस समय सिनेमाघरों में फिल्में देखने नहीं जा रहे हैं इसका एक बड़ा कारण यह भी है कि कोरोना महामारी और लॉकडाउन ने सभी के जीवन पर गहरा प्रभाव डाला है।

कोरोना के बाद अब लोगों के जीवन-यापन में बहुत परिवर्तन हुआ है, लेकिन फिल्मों के टिकट के दाम में कोई परिवर्तन नहीं हुआ, आज भी सिनेमा में टिकटें 250 रूपये से लेकर हजारों रूपये तक बिकती हैं. ऐसे में आम आदमी ढाई घंटे की फिल्म देखने के लिए ढाई सौ रूपये नहीं खर्च करना चाहता। हाल ही में रिलीज हुई फिल्म ब्रह्मास्त्र को देखने के लिए बहुत कम लोग ही थियेटर जा रहे थे, क्योंकि टिकट महंगा था, सिनेमाघरों में दर्शकों के सूखे को खत्म करने के लिए अब टिकट का दाम कम कर दिया गया है. अब दिल्ली एनसीआर के कई सिनेमाघरों में ब्रह्मास्त्र की टिकट सिर्फ 75 रूपये में बिक रही है, टिकट सस्ता होने से फिल्म देखने वालों की संख्या में इजाफा भी हुआ है. अगर टिकटों के दाम 50 रूपये कर दिए जाएं तो अधिक मात्रा में लोग फिल्में देखने जा सकते हैं. 

आपको बता दें कि रणवीर कपूर और आलिया भट्ट अभिनीत फिल्म ब्रह्मास्त्र 410 करोड़ रूपये के बजट में बनी है, इस फिल्म को रिलीज हुए 15 दिन हो चुके हैं लेकिन अभी यह फिल्म 300 करोड़ के क्लब में शामिल नहीं हो पाई है, शायद इसीलिए टिकटों के दाम कम कम कर दिए गए हैं ताकि ज्यादा से ज्यादा लोग फ़िल्में देखने आएं और फिल्म की कमाई में वृद्धि हो.

6

No Responses

Write a response