Faridabad: FMDA सीईओ ने बुढेना बूस्टिंग स्टेशन को FMDA जलापूर्ति लाइन से जोड़ने की मंजूरी दी

Faridabad: FMDA सीईओ ने बुढेना बूस्टिंग स्टेशन को FMDA जलापूर्ति लाइन से जोड़ने की मंजूरी दी

फरीदाबाद, 25 सितंबर। मुख्य कार्यकारी अधिकारी, फरीदाबाद महानगर विकास प्राधिकरण सुधीर राजपाल ने आज एफएमडीए अधिकारियों को सेक्टर 22, 23 और ओल्ड फरीदाबाद शहर में पानी की कमी के मुद्दे को दूर करने में मदद करने के लिए महत्वपूर्ण निर्देश जारी किए।

सेक्टर 22 व 23 में जलापूर्ति बढ़ाने के लिए लाइन नं. 6 को 40 लाख लीटर क्षमता वाले भूमिगत टैंक से जोड़ा गया है जिसका निर्माण कुछ साल पहले फरीदाबाद नगर निगम द्वारा मछली बाजार इलाके के पास किया गया था, लेकिन पानी की अनुपलब्धता के कारण इसे कभी चालू नहीं किया गया था। कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा ने भी इस मामले को एफएमडीए के साथ उठाया था और प्राधिकरण के साथ इस मामले पर बारीकी से निगरानी कर रहे हैं। मौजूदा स्थिति का जायजा लेते हुए, सीईओ एफएमडीए ने एफएमडीए के वरिष्ठ अधिकारियों को अपर्याप्त जलापूर्ति की चिंताओं को हल करने के लिए इस संबंध में त्वरित कार्रवाई करने का निर्देश दिया है।

सीईओ सुधीर राजपाल ने कहा कि वर्तमान में सेक्टर 22-23 की जलापूर्ति सेक्टर 28 बूस्टिंग स्टेशन से की जा रही है जो आवश्यक आपूर्ति से कम हो रही है। मामला हमारे संज्ञान में लाया गया था और टैंक में पानी के कनेक्शन की सुविधा पहले ही एफएमडीए द्वारा दी जा चुकी है। जैसे ही नगर निगम फरीदाबाद आवश्यक सफाई और रखरखाव का काम पूरा होने के बाद टैंक हमें सौंपेगा, हम आपूर्ति शुरू कर देंगे और सेक्टर 22 और 23 के निवासियों के लाभ के लिए पर्याप्त पानी आवंटित किया जाएगा।

इसके अतिरिक्त, पुराने फरीदाबाद शहर में जलापूर्ति में वृद्धि के लिए, नरेंद्र गुप्ता, विधायक फरीदाबाद ने बुधेना बूस्टिंग स्टेशन को एफएमडीए जलापूर्ति लाइन नंबर 4 के साथ जोड़ने का प्रस्ताव दिया था क्योंकि क्षेत्र में पानी की भारी कमी है। सीईओ एफएमडीए ने आज बूस्टिंग स्टेशन का दौरा किया और प्रस्ताव पर सहमति जताई। उन्होंने एफएमडीए की टीम को एक महीने के भीतर पुराने फरीदाबाद वासियों को जल्द से जल्द पानी उपलब्ध कराने के काम में तेजी लाने के निर्देश दिए।

3

No Responses

Write a response