कुख्यात गौत'स्कर को फरीदाबाद पुलिस ने किया गिरफ्तार, 3 राज्यों में दर्ज हैं 28 संगीन मुकदमें

कुख्यात गौत’स्कर को फरीदाबाद पुलिस ने किया गिरफ्तार, 3 राज्यों में दर्ज हैं 28 संगीन मुकदमें

फरीदाबाद डीसीपी क्राइम मुकेश कुमार मल्होत्रा व एसीपी क्राइम सुरेंद्र श्योराण के मार्गदर्शन में कार्रवाई करते हुए क्राइम ब्रांच 56 प्रभारी राकेश कुमार की टीम ने 28 वारदातों में शामिल वांछित चल रहे एक बहुत ही शातिर अपराधी को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने बताया कि गिरफ्तार किए गए आरोपी का नाम आजाद उर्फ टिमानी है जो नूंह जिले के बीबीपुर गांव का रहने वाला है। क्राइम ब्रांच की टीम ने गुप्त सूत्रों की सूचना के आधार पर कार्रवाई करते हुए आरोपी को देसी कट्टे व जिंदा कारतूस सहित काबू कर लिया। 

आरोपी से जब इसके बारे में पूछताछ की गई तो वह कोई जवाब नहीं दे सका जिसके पश्चात आरोपी को पुलिस थाना सेक्टर 58 लाकर उसके खिलाफ अवैध हथियार अधिनियम की धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज करके पूछताछ शुरू की गई। पुलिस पूछताछ में सामने आया कि आरोपी बहुत ही शातिर अपराधी है जिसके खिलाफ फरीदाबाद, मेवात, गुरुग्राम, यूपी, राजस्थान इत्यादि इलाकों में हत्या का प्रयास, डकैती, गोकशी, चोरी, अवैध हथियार के 28 मुकदमे दर्ज हैं जिसमें से 21 मुकदमे अकेले फरीदाबाद के शामिल हैं। मामलों में गहनता से पूछताछ करने के लिए आरोपी को अदालत में पेश करके 2 दिन के पुलिस रिमांड पर लिया गया। 

पुलिस पूछताछ में सामने आया कि इससे पहले आरोपी के खिलाफ गोकशी व अवैध हथियार के 9, चोरी के 11, हत्या का प्रयास व अवैध हथियार के 2, अवैध हथियार के 4 तथा पीओ का 1 मुकदमा दर्ज है। आरोपी एक आदतन अपराधी है जो यूपी, राजस्थान, हरियाणा में गौ तस्करी का काम करता है वारदातों को अंजाम देने के लिए अवैध हथियारों का प्रयोग करता है ताकि कोई उसे पकड़ ना सके और वह हथियारों के दम पर लोगों को डराकर फरार हो सके। आरोपी कई मुकदमों में वांछित चल रहा था जैसे क्राइम ब्रांच की टीम ने गिरफ्तार कर लिया। आरोपी के कब्जे से इससे पहले गोकशी के मुकदमे में एक कट्टा बरामद किया गया है। पूछताछ पूरी होने के पश्चात आरोपी को अदालत में पेश करके जेल भेज दिया गया है।

4

No Responses

Write a response