Faridabad News: केंद्रीय मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने झाड़ू लगाकर और कूड़ा उठाकर किया स्वच्छता अभियान का शुभारंभ

Faridabad News: केंद्रीय मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने झाड़ू लगाकर और कूड़ा उठाकर किया स्वच्छता अभियान का शुभारंभ


फरीदाबाद, 20 सितंबर।  भारत सरकार के भारी उद्योग एवं ऊर्जा विभाग के केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने आज मंगलवार को सरकार द्वारा जारी हिदायतों के अनुसार आजादी के अमृत महोत्सव की श्रृंखला में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 72वें जन्मोत्सव पखवाड़ा के तहत आज मंगलवार को सेक्टर- 28 की मार्केट से स्वच्छता अभियान का शुभारंभ किया।

केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने खुद झाड़ू लगाकर गंदगी को इकट्ठा किया और फिर उसको रिक्शा में डालकर गार्बेज के लिए भेजा। उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि स्वच्छता मनुष्य के जीवन का पहला अहम् हिस्सा है। स्वच्छता से ही मनुष्य का शरीर स्वस्थ रहता है। इसलिए स्वच्छता के प्रति संपूर्ण भावना से मनुष्य को काम करना चाहिए। इसके लिए मनुष्य को अपने शरीर की साफ सफाई के साथ घर, कार्यालय और घर के आंगन तथा गली की भी स्वच्छता  में विशेष योगदान देना चाहिए।

उन्होंने कहा कि  देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के कुशल नेतृत्व में आज भारत विश्व की प्रमुख आर्थिक शक्ति बनकर उभरा है। उन्होंने कहा कि भारत विश्व का सबसे युवा देश है।भारत में 37 करोड़ युवा शक्ति है। हम सबने मिलकर इस युवा शक्ति को राष्ट्र निर्माण में भागीदारी बनाने में अपना महत्वपूर्ण योगदान देना चाहिए। देश के यशस्वी प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के कुशल नेतृत्व में इस युवा शक्ति के दम पर भारत पुनः विश्व का नेतृत्व करने में सक्षम है। फरीदाबाद लोकसभा सांसद कृष्ण पाल गुर्जर ने कहा कि देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश के युवाओं को ग्रामीण एवं सामाजिक विकास से जोड़ना जरूरी बताया। स्वच्छता अभियान के दौरान मार्केट के प्रतिनिधि, एमसीएफ के अधिकारी व कई गणमान्य नागरिक भी उपस्थित रहे।

2

No Responses

Write a response