Faridabad News: 29 सितंबर को फरीदाबाद में लगेगा रोजगार मेला, युवाओं को मिलेगा रोजगार

Faridabad News: 29 सितंबर को फरीदाबाद में लगेगा रोजगार मेला, युवाओं को मिलेगा रोजगार


Faridabad News – डीसी विक्रम ने कहा कि सरकार द्वारा जारी हिदायतों के अनुसार आजादी के अमृत महोत्सव की श्रृंखला में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मोत्सव पखवाड़ा के तहत आगामी 29 सितम्बर बुधवार को स्थानीय सेक्टर-12 के कन्वेंशन हाल में विशाल रोजगार मेले का आयोजन किया जाएगा। रोजगार मेले की अध्यक्षता भारत सरकार के भारी उद्योग एवं ऊर्जा विभाग के केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर करेंगे। युवाओं को स्वरोजगार के लिए  आत्मनिर्भर बनाया जा रहा है। 

डीसी विक्रम ने कहा कि रोजगार मेले में  बेरोजगारों को स्वरोजगार देकर भारत को आत्मनिर्भर बनाने के लिए सरकार युवाओं को कौशल के आधार रोजगार मुहैया करवाया जाएगा। उन्होंने कहा कि रोजगार मेले में जिला फरीदाबाद की कंपनियों को भागीदार बनाया जाएगा। जहां युवाओं को रोजगार दिया जाएगा।  इसके लिए सरकार ने एनसीआर में सीक्रेट पॉलिसी बनाई गई। जिसमें औद्योगिक क्षेत्र में सक्षम युवाओं को स्वरोजगार देने में सरकार हर संभव मदद की जा रही है।

सरकार की नई पॉलिसी के तहत कौशल विकास और आईटीआई पास युवाओं को रोजगार के नए अवसर प्राप्त हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि मल्टीनेशनल कंपनियों में युवाओं को रोजगार के लिए आवेदन लेकर उन्हें रोजगार दिलवाया जाएगा।

बैठक में नगराधीश नसीब कुमार, जिला रोजगार अधिकारी सुनीता यादव,श्रम विभाग के अजय पाण्डु, प्रिंसिपल डॉ महेन्द्र कुमार गुप्ता, प्रिंसिपल डॉ नरेन्द्र कुमार, कुमारी नीतू कपूर, कुमारी सोनिया, पदम सिंह, प्रताप सिंह सहित बैठक से जुड़े विभिन्न विभागों के अधिकारियों और शैक्षणिक संस्थानों व एफआईए के प्रतिनिधि उपस्थित रहे।

2

No Responses

Write a response