फरीदाबाद: दशहरा मेला अकेले देखने गई पत्नी तो गुस्साकर पति ने पत्नी की ह्त्या कर दी

फरीदाबाद: दशहरा मेला अकेले देखने गई पत्नी तो गुस्साकर पति ने पत्नी की ह्त्या कर दी

फरीदाबाद: डीसीपी एनआईटी नरेंद्र कादियान के दिशा निर्देश तथा  एसीपी विष्णु प्रसाद के मार्गदर्शन में कार्रवाई करते हुए एनआईटी थाना प्रभारी इंस्पेक्टर सुनीता की टीम ने 10 दिन पहले पत्नी की हत्या के मामले में आरोपी पति को गिरफ्तार किया है। पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने बताया कि गिरफ्तार किए गए आरोपी का नाम सूरज है जो उत्तर प्रदेश के बाराबंकी जिले के मोहम्मदपुर गांव का रहने वाला है और फिलहाल फरीदाबाद के एनआईटी एरिया में रहना था। के खिलाफ हत्या की धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज है जिसमें आरोपी ने 10 दिन पहले जहर देकर अपनी पत्नी राजकुमारी की हत्या कर दी थी। महिला की उम्र 24 वर्ष है और उसकी दो बेटियां हैं। 

मृतक महिला के भाई की शिकायत के आधार पर एनआईटी थाने में हत्या की धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज किया गया था जिसमें महिला के भाई ने बताया कि उसकी बहन राजकुमारी की शादी 2015 में सूरज के साथ हुई थी जो माली का काम करता है। वह फरीदाबाद के एनआईटी एरिया में रहते थे। मृतक महिला के भाई ने बताया कि उसके जीजा सूरज तथा उसके दोस्तों ने मिलकर उसकी बहन की हत्या की है जिसके आधार पर थाने में मुकदमा दर्ज करके मामले की जांच शुरू की गई। पुलिस जांच में सामने आया कि दशहरे के दिन महिला ने अपने पति आरोपी सूरज को दशहरा दिखाने के लिए कहा परंतु सूरज उसको लेकर नहीं गया तो महिला अकेले ही मेला देखने चली गई। 

सूरज को जब इस बात का पता चला तो उसे गुस्सा आ गया और वह उसे लेने के लिए मेले में पहुंचा जहां पर उसका उसकी पत्नी के साथ झगड़ा हुआ। झगड़े के पश्चात महिला जब घर आई तो उसके पति ने फिर से उसके साथ झगड़ा किया तथा अगले दिन 6 अक्टूबर को आरोपी पति ने गुस्से में आकर पौधों में डालने वाली कीटनाशक दवाई बोतल में डाल कर अपनी पत्नी को पिला दी जिससे उसकी मृत्यु हो गई। हत्या के पश्चात आरोपी पत्नी के शव को लेकर अपने गांव मोहम्मदपुर चला गया और रास्ते में ही उसका मोबाइल झाड़ियों में फेंक दिया। अपने गांव पहुंच कर आरोपी अपनी पत्नी का दाह संस्कार करके सबूत मिटाने की फिराक में था परंतु महिला के भाई को इस बात का पता चल गया और उसने पुलिस को फोन करके यूपी पुलिस को मौके पर बुलाया जिन्होंने दाह संस्कार को रुकवाकर शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया।

इसके पश्चात मृतक महिला के भाई ने फरीदाबाद के एनआईटी थाने में अपनी शिकायत दी जिसके आधार पर एनआईटी पुलिस ने इस मामले में कार्रवाई करते हुए आरोपी पति को गिरफ्तार करके अदालत में पेश किया जहां से उसे 2 दिन के पुलिस रिमांड पर लिया गया है। पुलिस रिमांड के दौरान आरोपी से महिला का मोबाइल बरामद किया जाएगा और मामले में गहनता से पूछताछ करके कानून के तहत कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

15

No Responses

Write a response