Faridabad: जवाहर नवोदय विद्यालय पहुंचे DC विक्रम यादव, विजेता विद्यार्थियों को किया सम्मानित

Faridabad: जवाहर नवोदय विद्यालय पहुंचे DC विक्रम यादव, विजेता विद्यार्थियों को किया सम्मानित

फरीदाबाद, 01 अक्टूबर। डीसी विक्रम ने बतौर मुख्य अतिथि के तौर पर शिरकत कर जवाहर नवोदय विद्यालय में आयोजित दो दिवसीय प्रदर्शनी व विचार गोष्ठी का समापन समारोह का शुभारम्भ किया। मुख्यातिथि ने विद्यार्थियों को प्रेरित करते हुए कहा कि स्थान कभी मायने नहीं रखता, प्रतियोगिता में हार-जीत होती रहती है, महत्त्वपूर्ण है प्रतियोगिता में भाग लेना है।

विद्यालय प्राचार्य डीके सिंह ने मुख्यातिथि उपायुक्त विक्रम का पुष्प गुच्छ एवं शाल भेंट कर स्वागत किया। तत्पश्चात विद्यालय के छात्र /छात्राओं द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किया गया। सांस्कृतिक कार्यक्रम के उपरांत मुख्य अतिथि द्वारा विजयी रहे प्रतिभागीओं को पुरस्कृत किया एवं उनका उत्साह वर्धन किया गया। जिसमे प्रदर्शनी व विचार गोष्ठी में NCERT द्वारा निर्देशित विषय टेकनोलोजी एंड टॉय के 6 उपविषय इकोफ्रेंडली में हैदराबाद संभाग के मास्टर चिरांत ने प्रथम स्थान व चंडीगढ़ संभाग के जनवि बिलासपुर के राजश्री ने द्वितीय स्थान प्राप्त किया। वहीं 

उपविषय हेल्थ एंड क्लीन्लिनेस में हैदराबाद संभाग से बगलौर के मास्टर कुशल ने प्रथम स्थान व शिल्लोंग संभाग के मास्टर निशान द्वीतीय प्राप्त किया। उपविषय –सॉफ्टवेयर एंड ऐप्स के अन्तर्गत पुणे संभाग के जनवि वड़ोदरा के मास्टर प्रथम महेश्वरी ने प्रथम स्थान व लखनऊ संभाग से जनवि नैनीताल के मास्टर नितीश जोशी ने द्वितीय स्थान प्राप्त किया। इसी क्रम में उपविषय–ट्रांसपोर्ट में भोपाल संभाग के जनवि जजपुर के ज्ञानरंजन मिश्रा ने प्रथम व चंडीगढ़ संभाग के जनवि जम्मू के इरफ़ान चौधरी  ने द्वितीय स्थान प्राप्त किया। उपविषय –एनवायरनमेंट एंड क्लाइमेट में चंडीगढ़ रीजन के जनवि मोगा की प्रभजोत कौर प्रथम व पटना संभाग के जनवि पटना की कुमारे श्रुति ने द्वितीय स्थान प्राप्त किया।

उपविषय मैथमेटिकल मॉडलिंग में शिल्लोंग संभाग के जनवि साउथ त्रिपुरा की मडोना रेआंग ने प्रथम व पुणे संभाग ज मनवि अमरेली के मास्टर तुषार पंवार ने द्वितीय स्थान प्राप्त किया। इसी क्रम में विचार गोष्ठी में चंडीगढ़ संभाग के मास्टर अक्षय यादव प्रथम व जयपुर संभाग के जनवि जयपुर के मास्टर रणवीर सिंह द्वितीय स्थान प्राप्त किया। इसके पश्चात विद्यालय उपप्राचार्य द्वारा आभार ज्ञापन करते हुए, हर्षोल्लास के साथ दो दिवसीय प्रदर्शनी सफलता पूर्वक सम्पन्न हुई।

6

No Responses

Write a response