DC ने किया सेक्टर-12 खेल परिसर का दौरा, खेल विभाग के अधिकारियों को दिए कई जरुरी निर्देश

DC ने किया सेक्टर-12 खेल परिसर का दौरा, खेल विभाग के अधिकारियों को दिए कई जरुरी निर्देश

फरीदाबाद, 03 अक्टूबर। उपायुक्त विक्रम ने कहा कि खेल परिसर खिलाड़ियों के लिए है। अगर यहां कोई भी असामाजिक तत्व इंट्री करता है अथवा खेल नियमों के खिलाफ कोई कार्य करता है तो तुरंत उसके खिलाफ कार्रवाई करें। उन्होंने कहा कि खेल परिसर में अनुशासन किसी भी कीमत पर भंग नहीं होने दिया जाएगा। उपायुक्त विक्रम सोमवार सुबह सेक्टर-12 स्थित खेल परिसर का दौरा करने के उपरांत खेल विभाग के अधिकारियों को दिशा-निर्देश दे रहे थे।

इस दौरान उपायुक्त ने एथलेटिक्स स्टेडियम, टैनिस ग्राउंट, हाकी एस्ट्रोटर्फ, फुटबाल ग्राउंड व इंडोर स्टेडियम सहित सभी व्यवस्थाओं का बारी-बारी से औचक निरीक्षण किया। इस दौरान प्रत्येक ग्राउंड में जाकर कोच से वहां की सुविधाओं,  खिलाड़ियों की संख्या और समस्याओं के बारे में जानकारी ली। इस दौरान उन्होंने बताया कि स्टेडियम में कुछ युवा झगड़ा करते हैं और कोच व अन्य खिलाड़ियों से भी दुर्व्यवहार करते हैं। इस पर उपायुक्त ने कहा कि इस तरह के तत्वों से सख्ती से निपटें और अगर यहां पुलिस गार्ड नियुक्त करने की आवश्यकता पड़ी तो वह भी कर दी जाएगी।

इसके बाद इंडोर स्टेडियम में कई जगह टूट-फूट होने पर उन्होंने कहा कि जिस कंपनी द्वारा इसका निर्माण किया गया है उसे तुरंत इसकी मरम्मत व खराब चीजों को बदलने के लिए निर्देश दें। उन्होंने कहा कि स्टेडियमों का रख-रखाव करना हमारी ज़िम्मेदारी है और इसमें जिसकी भी कोताही पाई जाएगी उसके खिलाफ  कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने खेल विभाग के अधिकारियों की मांग पर आर्चरी ग्राउंड के लिए प्रस्ताव तैयार करने के भी निर्देश दिए। इसके साथ ही उन्होंने फुटबॉल ग्राउंड में मिट्टी का भरत व अन्य सुविधाओं को बेहतर करने के लिए प्रस्ताव तैयार करने के भी निर्देश दिए। इसके साथ ही उन्होंने खेल विभाग के अधिकारियों को अच्छे कार्यों के लिए बधाई भी दी। इस अवसर पर एसडीएम खेल विभाग के उपनिदेशक गिरिराज सिंह, जिला खेल अधिकारी देवेंद्र सिंह सहित सभी कोच मौजूद थे।

5

No Responses

Write a response