स्वच्छ सर्वेक्षण 2022 में फरीदाबाद को तीसरा स्थान, केंद्रीय मंत्री ने दिया पुरस्कार

स्वच्छ सर्वेक्षण 2022 में फरीदाबाद को तीसरा स्थान, केंद्रीय मंत्री ने दिया पुरस्कार

फरीदाबाद, 03 अक्टूबर। जिला परिषद / डी.आर.डी.ए. की मुख्य कार्यकारी अधिकारी श्रीमती सुमन भांखड को केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने स्वच्छ सर्वेक्षण ग्रामीण 2022 में देश के नॉर्थ जोन में जिला फरीदाबाद को तीसरा स्थान हासिल करने के लिए सम्मानित किया। आपको बता दे कि स्वच्छ भारत मिशन ग्रामीण के अंतर्गत जिला फरीदाबाद ने 2021-22 में संपूर्ण स्वच्छता के लिए ओ.डी.ए.एफ स्थायित्व और ओ.डी.ए.एफ प्लस के विभिन्न घटकों के उत्कृष्ट क्रियान्वयन के लिए स्वच्छ सर्वेक्षण ग्रामीण 2022 में देश के नॉर्थ जोन में तीसरा स्थान हासिल किया हैं।

रविवार को विज्ञान भवन नई दिल्ली में आयोजित कार्यक्रम में जिला फरीदाबाद की ओर से यह पुरस्कार जिला परिषद / डी.आर.डी.ए. की मुख्य कार्यकारी अधिकारी श्रीमति सुमन भांखड ने केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत से प्राप्त किया। इस अवसर पर केन्द्रीय ग्रामीण विकास एवं पंचायत मंत्री गिरिराज सिंह, केंद्रीय जल शक्ति एवं खाद्य प्रसंस्करण उद्योग राज्य मंत्री प्रहलाद सिंह पटेल, और जल शक्ति एवं जनजातीय मामले राज्य मंत्री विश्वेश्वर टुडू भी उपस्थित थे। जिला परिषद / डी.आर.डी.ए. की मुख्य कार्यकारी अधिकारी श्रीमति सुमन भांखड ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन 17 सितंबर से लेकर राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के जन्मदिन 2 अक्टूबर तक पूरे देश में हर साल स्वच्छता पखवाड़ा मनाया जाता है। 

उन्होंने बताया कि आदरणीय उपायुक्त महोदय के मार्गदर्शन में इसी अवधि के दौरान जिले में भी स्वच्छता ही सेवा कार्यक्रम चलाया गया। हर गांव में स्वच्छता अभियान चलाए गए लोगों को सिंगल यूज प्लास्टिक का प्रयोग न करने व परिवेश को साफ सुथरा रखने के बारे में बैठकों प्रभात फेरियों, सामुदायिक सहयोग व अन्य माध्यमों से स्वच्छता के प्रति जागरूक किया गया है। इस बारे में उपेन्द्र सिंह डी.पी.एम. स्वच्छ भारत मिशन ग्रामीण ने बताया कि आगामी सर्वेक्षण के लिए हमने अभी से तैयारी शुरू कर दी है। हमारे प्रयास निरंतर जारी है कि हम आदरणीय उपायुक्त महोदय के मार्गदर्शन में और मेहनत से बेहतर कार्य करेंगे।

3

No Responses

Write a response