Faridabad: लड़की को होटल में ले जाकर किया बलात्कार, आरोपी गिरफ्तार, जानिए पूरा मामला

Faridabad: लड़की को होटल में ले जाकर किया बलात्कार, आरोपी गिरफ्तार, जानिए पूरा मामला

फरीदाबाद: डीसीपी एनआईटी नरेंद्र कादियान द्वारा महिला विरुद्ध अपराध में सख्त कार्रवाई करने के दिशा निर्देश के तहत कार्रवाई करते हुए महिला थाना एनआईटी प्रभारी इंस्पेक्टर माया की टीम ने युवती के साथ बार-बार बलात्कार करने तथा उसकी अश्लील फोटो को वायरल करने की धमकी देने वाले आरोपी को गिरफ्तार किया है।

पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने बताया कि गिरफ्तार किए गए आरोपी का नाम अमन है जो फरीदाबाद के एनआईटी 2 एरिया का रहने वाला है। दिनांक 26 अगस्त 2022 को महिला थाना एनआईटी में आरोपी के खिलाफ शिकायत मिली थी जिसमें पीड़ित लड़की ने बताया कि उसके पिता की मृत्यु हो चुकी है और वह अपनी माता के साथ रहती है। लड़की ने बताया कि वह घर का खर्च चलाने के लिए स्कूल में पढ़ाती है। उसने बताया कि वह आरोपी को पिछले करीब 5 वर्ष से जानती है। उसकी मुलाकात आरोपी के साथ एक शादी समारोह में हुई थी। धीरे-धीरे आरोपी लड़की के साथ दोस्ती बढ़ाने लगा और बार-बार उसे अकेले मिलने का दबाव बनाता परंतु लड़की उसे मना कर देती। 

दिनांक 25 फरवरी 2022 को लड़की के पिता की तबीयत खराब होने की वजह से वह अस्पताल में भर्ती थे और लड़की की मां उनके पास देखभाल के लिए गई हुई थी। इस दौरान जब लड़की अपने घर पर अकेली थी तो आरोपी लड़की के पिता का हालचाल जानने के बहाने से उसके घर पर आया और युवती के साथ जबरदस्ती बलात्कार किया और फोन में उसकी अश्लील फोटो खींच ली। इसके पश्चात आरोपी लड़की को ब्लैकमेल करने लगा और उसकी फोटो को वायरल करने की धमकी देखकर अकेले में बुलाने लगा। दिनांक 16 अगस्त को लड़की पढ़ाने के लिए स्कूल गई हुई थी और आरोपी उसके स्कूल के बाहर आया और उसे बाहर बुलाने लगा। लड़की के मना करने पर आरोपी ने उसे फिर से बदनाम करने की धमकी दी है जिसकी वजह से लड़की उसके साथ चली गई। आरोपी उसे होटल में ले गया और उसके साथ फिर से बलात्कार किया। 

इसके पश्चात आरोपी लड़की को बार-बार होटल में बुलाने की जिद करने लगा और मना करने पर आरोपी लड़की के साथ गाली गलौज करता तथा उसे बदनाम करने की धमकी देता जिसकी वजह से लड़की बहुत परेशान हो गई और जब भी वह घर से बाहर निकलती तो आरोपी उसका पीछा करता और उसके साथ होटल चलने का दबाव बनाता। आरोपी द्वारा बार-बार तंग करने पर लड़की महिला थाने पहुंची जहां उसकी शिकायत पर आरोपी के खिलाफ बलात्कार तथा जान से मारने की धमकी की धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज करके आरोपी की तलाश शुरू की गई। महिला पुलिस ने मामले में आगे की कार्रवाई करते हुए इस आरोपी को कल एनआईटी एरिया से गिरफ्तार कर लिया। 

आरोपी के कब्जे से वारदात में प्रयोग मोटरसाइकिल तथा मोबाइल फोन बरामद किया गया। पुलिस पूछताछ में सामने आया कि आरोपी की उम्र 29 वर्ष है और अभी उसकी शादी नहीं हुई है। आरोपी किसी शराब के ठेके पर काम करता है और वह लड़की के साथ अवैध संबंध स्थापित करने के लिए उस पर दबाव बनाता था जिसे पुलिस ने महिला विरूद्ध अपराध में गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ पूरी होने के पश्चात आरोपी को अदालत में पेश करके जेल भेज दिया गया है।

40

No Responses

Write a response