मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने BK हॉस्पिटल में किया शुद्ध रसोई का उद्घाटन, 10 रु में मिलेगा भरपेट खाना

मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने BK हॉस्पिटल में किया शुद्ध रसोई का उद्घाटन, 10 रु में मिलेगा भरपेट खाना

फरीदाबाद, 01 नवंबर। भारत सरकार के भारी उद्योग और ऊर्जा विभाग के केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्ण पाल गुर्जर ने आज फरीदाबाद के सिविल हॉस्पिटल में इंसोनियत चैरिटेबल ट्रस्ट द्वारा संचालित शुद्ध रसोई का उद्घाटन किया। यहां पर इंसोनियत चैरिटेबल ट्रस्ट द्वारा द्वारा मात्र 10 रुपये मे भरपेट खाना दिये जाने से उन गरीब व्यक्तियों भोजन उपलब्ध हो पायेगा जो सिविल अस्पताल में किसी मरीज के साथ आते है और वह लोग जो कभी कभी पैसे की आर्थिक तंगी के कारण भूखे पेट भी सो जाते है।

केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्ण पाल गुर्जर ने हरियाणा वासियो को हरियाणा दिवस की शुभकामनाएं देते हुए कहाकि आज इंसोनियत चैरिटेबल ट्रस्ट द्वारा शुद्ध रसोई के रूप में एक शुरूआत उन लोगों के लिए कि गई है जिनके पास खाने के साधन और सुविधाएं नहीं है। उन सबके लिए मात्र ₹10 में खाने की व्यवस्था की गई है और अगर किसी के पास मजबूरी में कभी पैसे नही भी हो तो वह व्यक्ति निशुल्क भी खाना खा सकते है। भूखे व्यक्ति को भोजन देना इस से बढ़कर नेक कार्य कोई नहीं। पंडित दीनदयाल उपाध्याय का सपना था कि हमारे भारत देश में कोई भूखा ना रहे कोई बिना वस्त्र के बिना छत के न रहे और समाज की अंतिम पंक्ति में खड़े व्यक्ति  का भी उत्थान हो उनको भी यह सभी सुविधाएं मिले उस सपने को देश में माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी और प्रदेश में हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल जी साकार कर रहे हैं और उनका सहयोग कर रही हैं स्वयंसेवी संस्था और ट्रस्ट जो सरकार के दिखाए हुए मार्ग का अनुसरण करके ऐसा नेक कार्य शुरू कर रही है। ऐसा कोई भी व्यक्ति नहीं है जिसे मुफ्त में खाना चाहिए। हमारे भारत देश का हर व्यक्ति बहुत इस स्वाभिमानी है उसे मुफ्त का कुछ भी नहीं चाहिए वह भूखा मर सकता है लेकिन मुक्त में कभी नहीं खा सकता। 

इंसान की कभी कभी मजबूरी हो जाती है इसलिए ऐसे लोगों के लिए आज यह व्यवस्था इंसोनियत चैरिटेबल ट्रस्ट द्वारा की गई है। मुख्यमंत्री के राजनैतिक सलाहकार अजय गौड़ ने कहाकि जरुरतमंद को समय पर भोजन मिले ऐसी सोच हमारे देश के माननीय प्रधानमंत्री मोदी जी और हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल की भी है। जिन्होंने पहले दिन से ही समाज में अंतिम पंक्ति में खड़े व्यक्ति के उत्थान को लेकर सरकार के अंदर कार्य किया है। सही मायने में हरियाणा के अंदर व्यवस्था परिवर्तन का कार्य मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने शुरू किया है जिससे हरियाणा विकास में आया है। संस्था ने जो नेक कार्य शुरू किया है उसके लिए सभी पदाधिकारी और कार्यकर्ता बधाई के हकदार है और यह रसोई सदा चलती रहे।

विधायक सीमा त्रिखा ने हरियाणा दिवस की शुभकामनाएं देते हुए कहाकि शुद्ध रसोई में खाना मशीनों द्वारा ही बनाया जाएगा और साफ सफाई का विशेष ध्यान भी रखा जायेगा। नर सेवा ही नारायण सेवा है, किसी भूखे को भरपेट भोजन खिलाना ही नारायण भगवान की सेवा है।

इस अवसर पर इंसोनियत संस्था के चेयरमैन एस के मित्तल, प्रधान सुरेंद्र कौशिक, महासचिव डीआर शर्मा, कोषाध्यक्ष रमेश बंसल, सह सचिव विमल खंडेलवाल, सदस्य धर्म सिंह, सदस्य सुरेश शर्मा, ईशाक कौशिक सहित कई गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।

5

No Responses

Write a response