फरीदाबाद में छोटी सरकार को दिलवाई गई शपथ, CM खटटर ने सभी से की एक ख़ास अपील

फरीदाबाद में छोटी सरकार को दिलवाई गई शपथ, CM खटटर ने सभी से की एक ख़ास अपील

फरीदाबाद, 03 दिसंबर। जिला में छोटी सरकार को दिलवाई विधिवत शपथ गई। जिला परिषद जिला परिषद सदस्यों का शपथ ग्रहण जिला के लघु सचिवालय में आयोजित किया गया। वहीं पंचायत समिति के सदस्यों सदस्यों को तीनों ब्लाकों में एसडीएम द्वारा शपथ दिलवाई गई। पंच व सरपंचों को ग्राम स्तर पर पंचायत एवं विकास विभाग के डायरेक्टर संजय जून, डीडीपीओ राकेश मोर, बीडीपीओ अजीत सिंह तथा अन्य ग्राम पंचायतों के संरक्षक अधिकारियों ने शपथ दिलवाई।

मुख्यमंत्री मनोहर लाल द्वारा दिए गए भाषण का सीधा लाइव प्रसारण भी किया गया।

डीसी विक्रम सिंह ने आज शनिवार को लघु सचिवालय में नवनिर्वाचित सभी 10 जिला परिषद के सदस्यों को शपथ दिलवाई कि मैं ईश्वर की शपथ लेता/लेती हूं/ सत्यनिष्ठा से प्रतिज्ञा करता हूं कि मैं विधि द्वारा स्थापित भारत के संविधान के प्रति सच्ची श्रद्धा और निष्ठा रखूंगा/रखूंगी। मैं भारत की प्रभुता और अखंडता अक्षुण्ण रखूंगा और मैं जिला परिषद फरीदाबाद के वार्ड नंबर के सदस्य के रूप में अपने कर्तव्यों का भय या पक्षपात, अनुराग या द्वेष के बिना श्रद्धा पूर्वक निर्वहन करुंगा। प्रतिज्ञापत्र पर साइन साइन करवा कर विधिवत रूप से जिला परिषद के सदस्य के तौर पर कार्य करने के लिए प्रेरित किया।

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने संबोधित करते हुए कहा कि आज पूरे प्रदेश में लोकतंत्र का एक महान उत्सव मनाया जा रहा है। लोकतंत्र देश की पंचायती राज व्यवस्था से ही शुरू होता है और गांव की छोटी पंचायतों में आज जनप्रतिनिधि शपथ ले रहे हैं। मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि गांव का विकास भी पढ़ी-लिखी पंचायतों के जनप्रतिनिधियों  का भी दायित्व बनता है कि वे शहरी तर्ज पर गांव के विकास को अमलीजामा नाम पहनाए। उन्होंने जिला परिषद सदस्यों और पंचायत समिति के सदस्यों से आव्हान करते हुए कहा कि वह भी अपने-अपने जिलों और ब्लॉक में एक-एक दिन का सैशन चलाएं। जिसमें पक्ष और विपक्ष के लोग आपस में मिलकर बैठकर सहमति के जरिए कार्य करें। विकास कार्यों को कानूनी रूप से अमलीजामा पहनाए।

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने छोटी पंचायत के प्रतिनिधियों से आव्हान करते हुए कहा कि वह सरकार के परिवार पहचान पत्र, गांव के विकास गरीब परिवारों की पहचान, मुख्यमंत्री अंत्योदय परिवार उत्थान योजना सहित चिरायु हरियाणा, आयुष्मान भारत, निरोगी हरियाणा सहित तमाम सरकारी योजना और परियोजनाओं का अमलीजामा पहनाने में अपनी भागीदारी सुनिश्चित करें और सबका साथ सबका विकास की नीति पर विकास कार्य कराएं।

डीसी विक्रम सिंह ने उपस्थित जिला परिषद के सदस्यों को संबोधित करते हुए कहा कि वे बिना भेदभाव के जिला के ग्रामीण क्षेत्र में विकास करवाने में अहम भागीदारी सुनिश्चित करें। इसके अलावा सामाजिक विकास के अन्य पहलुओं को भी बिना भेदभाव के करने में अपना पूरा सहयोग दें।

जिला परिषद की सीईओ सुमन भाकर ने उपस्थित जिला परिषद के सदस्यों को संबोधित करते हुए कहा कि उन्होंने  जिस प्रकार चुनाव फ्री फेयर जीता है।  उसी प्रकार अपने विकास कार्यो को भी फ्री एण्ड फेयर तरीके से पूरा करें।  उन्होंने उपस्थित जिला परिषद के सदस्यों को बधाई देते हुए कहा कि वे लोगों की भलाई के लिए हमेशा हमेशा कार्य करते रहेंगे और प्रशासन पूरा सहयोग आप लोगों के साथ रहेगा।

शपथ ग्रहण समारोह में चंडीगढ़ से सीधा लाइव प्रसारण प्रसारण भी दिखाया गया। 

जिला परिषद के इन निर्वाचित सदस्यों को दिलवाई गई शपथ:- 

डीसी विक्रम सिंह ने आज शनिवार को जिला परिषद के सदस्यों को बधाइयाँ और शुभकामनाएं देकर वार्ड नंबर 1 से हरिंदर सिंह, वार्ड नंबर 2 से समीना, वार्ड नंबर 3 से अब्बास खान, वार्ड नंबर 4 से विजय सिंह,वार्ड नंबर 5 से श्वेत स्नेहा,  नंबर 6 से डॉली शर्मा, वार्ड नंबर 7 से धर्म चौधरी, वार्ड नंबर 8 से रेखा, वार्ड नंबर 9 से अनिल और वार्ड नंबर 10 से रेखा को परिषद सदस्य के तौर पर शपथ ग्रहण समारोह में शपथ दिलवाई। 

ब्लॉक समिति  तिगांव के सदस्यों के तौर पर हुआ जोरदार शपथ ग्रहण समारोह

एसडीएम फरीदाबाद परमजीत चहल ने पंचायत समिति चुनाव में तिगांव ब्लॉक के सदस्यों के तौर पर वार्ड 1 से ओमप्रकाश, वार्ड 2 से प्रवीण कुमार,

वार्ड 3 से शशि, वार्ड 4 से जय भगवान,वार्ड 5 से पूनम, वार्ड 6 से वर्षा, वार्ड 7 से इलियास, वार्ड 8 से इन्द्रेश, वार्ड 9 से कुलदीप सिंह, वार्ड 10 से सरोज बाला, वार्ड 11 से कृष्ण कुमार, वार्ड 12 से मीनू कुमारी, वार्ड 13 से पवन, वार्ड 14 से सुनील कुमार, वार्ड 15 से अनिता अधाना और वार्ड 16 से जसवंत सिंह शपथ दिलवाई।

बल्लबगढ खण्ड में एसडीएम त्रिलोक चंद ने दिलवाई शपथ

एसडीएम  बल्लभगढ़ त्रिलोक चंद ने बल्लभगढ़ ब्लॉक में पंचायत समिति सदस्य के तौर पर वार्ड एक से असीम, वार्ड 2 से रचना, वार्ड 3 से रविंद्र सिंह ,वार्ड 4 से पूनम, वार्ड 5 से प्रवीण, वार्ड 6 से प्रीति, वार्ड 7 से सनोवर, वार्ड 8 से डोली रानी, वार्ड 9 से यशपाल, वार्ड 10 से चंद्रपाल, वार्ड 11 से कंचन, वार्ड 12 से काजल, वार्ड 13 से शिवचरण, वार्ड 14 से उमेश रावत, वार्ड 15 से वर्षा, वार्ड 16 से योगेश कुमार व वार्ड 17 से खुशबू , वार्ड 18 से पिंकी, वार्ड 19 से दिनेश कुमार, वार्ड 20 से हरप्रीत कौर, वार्ड 21 से शिवम, वार्ड 22 से सोनम, वार्ड 23 से लवकेश, वार्ड 24 से सुमेश कुमार, वार्ड 25 से राधा रानी, वार्ड 26 से निशू, वार्ड 27 से विनय चौधरी और वार्ड 28 से ज्योति को शपथ दिलवाई। 

फरीदाबाद ब्लाक से एसडीएम बङखल पंकज सेतिया ने दिलवाई शपथ:

फरीदाबाद ब्लाक से सभी पंचायत समिति सदस्यों के तौर पर एसडीएम पंकज सेतिया ने वार्ड 1 से नफीस, वार्ड नम्बर दो से बबली, वार्ड नंबर तीन से वलीद खान, वार्ड नम्बर चार से ईसाना, वार्ड नम्बर पांच से असलीम, वार्ड नम्बर छह से नजराना, वार्ड नम्बर सात से सलाऊदीन को, वहीं वार्ड नम्बर आठ से पुष्पा सैनी, वार्ड नंबर नौ से आजाद भड़ाना, वार्ड नम्बर दस से नीतू, वार्ड नम्बर ग्यारह से राजबीर सिंह भडाणा, वार्ड नम्बर बारह से भागीरथी,वार्ड नंबर-13 से सुरजीत सिंह, वार्ड नम्बर-14 से उमेश, वार्ड नम्बर -15 से बिमलेश और वार्ड नम्बर-16 से रेनुका रानी को समिति के सदस्य को शपथ दिलवाई गई।

14

No Responses

Write a response