परिवार पहचान पत्र केंद्र का DC ने किया औचक निरीक्षण, बोले- बेवजह जनता को कार्यालय के चक्कर न कटवाए

परिवार पहचान पत्र केंद्र का DC ने किया औचक निरीक्षण, बोले- बेवजह जनता को कार्यालय के चक्कर न कटवाए

फरीदाबाद, 26 दिसंबर। जिला डीसी विक्रम सिंह ने आज स्थानीय सेक्टर-12, लघु सचिवालय परिसर में स्थित परिवार पहचान पत्र केंद्र के माध्यम से नागरिकों को मिलने वाली सुविधाओं का फीडबैक लेने के लिए परिवार पहचान पत्र केंद्र का औचक निरीक्षण किया। डीसी विक्रम ने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि परिवार पहचान पत्र केंद्र के माध्यम से नागरिकों को मिलने वाली सुविधाओं में किसी प्रकार की कमी नहीं होनी चाहिए। 

निरीक्षण के दौरान डीसी ने वहां पर परिवार पहचान पत्र अपडेट करने की प्रक्रिया को देखा। इस दौरान उन्होंने वहां तैनात कर्मचारियों  को निर्देश देते हुए कहा कि परिवार पहचान पत्र केंद्र में विभिन्न कार्यों के लिए आने वाले नागरिकों को किसी भी प्रकार की परेशानी नहीं होनी चाहिए। साथ ही सभी कर्मचारी नागरिकों के साथ उचित व्यवहार करें। नागरिकों को निर्धारित समयावधि में सेवाएं उपलब्ध करवाई जाएं। उन्होंने कहा कि यदि किसी भी कर्मचारी के खिलाफ शिकायत मिलती है तो उस पर नियमानुसार कार्यवाही अमल में लाई जाएगी।

निरीक्षण के दौरान डीसी ने परिवार पहचान पत्र केंद्र, आधार कार्ड केंद्र और आरटीई कार्यालय में आने वाले नागरिकों से सुविधाओं के बारे में भी जानकारी ली। आधार केंद्र में एप्लीकेशन के डेली स्टेट्स की समीक्षा करते हुए डीसी ने विभागवार समीक्षा की।

डीसी ने कर्मचारियों व अधिकारियों की हाजिरी सुनिश्चित करने के आदेश दिए हैं। अगर कोई अधिकारी या कर्मचारी छुट्टी पर है, तो सुबह 10 बजे तक रजिस्टर में उसका उल्लेख किया जाए। जो कर्मचारी और अधिकारी कार्यालय में नहीं मिले, उनके न आने या देरी से आने के कारण का ब्यौरा माँगा।

42

No Responses

Write a response