फरीदाबाद: रवींद्र भाटी की हत्या कर शव को पराली से जलाने वाला आरोपी गिरफ्तार

फरीदाबाद: रवींद्र भाटी की हत्या कर शव को पराली से जलाने वाला आरोपी गिरफ्तार

डीसीपी क्राइम मुकेश कुमार मल्होत्रा तथा एसीपी क्राइम सुरेंद्र श्योराण के दिशा निर्देश के तहत कार्रवाई करते हुए क्राइम ब्रांच 65 प्रभारी ब्रह्म प्रकाश व उनकी टीम ने 4 दिन पहले कोराली रोड पर की गई एक व्यक्ति की हत्या के मामले में लूटपाट करने के इरादे से हत्या करने वाले आरोपी को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है।

पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने बताया कि गिरफ्तार किए गए आरोपी का नाम प्रशांत उर्फ जैकी है जो फरीदाबाद की जुन्हेड़ा गांव का रहने वाला है। आरोपी की उम्र करीब 25 वर्ष है और वह नशा करने का आदी है तथा नशे की आपूर्ति के लिए लूटपाट की वारदातों को अंजाम देता है। आरोपी ने 27-28 नवंबर की रात साइकिल सवार कोराली निवासी रविंद्र नाम के एक व्यक्ति के साथ लूटपाट के इरादे से उस पर हमला किया परंतु विरोध करने पर आरोपी ने धारदार हथियार से वार करके रविंद्र की हत्या कर दी। 

इस मामले में सूचना मिलते ही पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी तथा एफएसएल की टीम मौके पर पहुंची। मामले में तिगांव थाने में हत्या की धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज करके मामले की जांच शुरू की गई। क्राइम ब्रांच की टीम में आसपास के लोगों से पूछताछ कर रही थी और सीसीटीवी फुटेज तथा गुप्त सूत्रों से जानकारी प्राप्त की जा रही थी। आगे की कार्रवाई करते हुए क्राइम ब्रांच 65 ने आरोपी को कल गिरफ्तार कर लिया। पुलिस पूछताछ में सामने आया कि आरोपी नशेड़ी है और किसी प्रकार का काम धंधा नहीं करता तथा लोगों के साथ लूटपाट करके ही नशे की आपूर्ति करता है। मृतक रविंद्र कोराली गांव का रहने वाला था जो फरीदाबाद के सेक्टर 68 में चाय की दुकान करता था और हर रोज की तरह शाम 7 बजे साइकिल पर अपने घर जा रहा था। उस दिन आरोपी नशे की तलाश में इधर उधर भटक रहा था जिसने कोराली जुन्हेड़ा गांव के बॉर्डर पर रविंद्र को रोककर उसके साथ लूटपाट करने की कोशिश की थी परंतु रविंद्र द्वारा विरोध करने पर उसने रविंद्र को धारदार हथियार से चोट मारी और उसने रविंद्र की जेब में रखे 1200 रुपए निकाल लिए। 

इसके पश्चात आरोपी उसे पास के खेतों में ले गया। आरोपी को डर था कि कहीं रविंद्र आसपास के गांव का ही ना हो और उसका राज खुल जाए इसलिए उसने पहचान छुपाने के लिए पास में रखी पराली डालकर उसमें आग लगा दी। आरोपी के कब्जे से वारदात में उपयोग फरसा बरामद किया गया है। पुलिस पूछताछ जांच में सामने आया कि आरोपी के खिलाफ इससे पहले भी लूटपाट स्नैचिंग अवैध हथियार इत्यादि के चार मुकदमे दर्ज हैं। मामले में गहनता से पूछताछ करने के लिए आरोपी को अदालत में पेश कर पुलिस रिमांड पर लिया जाएगा।

17

No Responses

Write a response